Tuesday, 17 September 2019

इस शख्स से पाकिस्तान में खौफ के साए में जी रही हैं हिंदू लड़कियां, जानिए....


नई दिल्ली : पाकिस्तान (Pakistan) के सिंध प्रांत (Sindh Province) के घोटकी जिले में हिंदू खौफ के साए में जी रहे हैं। यहां रहने वाले हिंदुओं को दंगों और हमलों का डर सता रहा है। ऐसा पाकिस्तान के सिंध (Sindh) में एक हिंदू शिक्षक (Hindu Teacher) को भीड़ के द्वारा पीटे जाने का मामला सामने आने के बाद हुआ है और मंदिर मे तोड़फोड़ भी की गयी है। हिंदू शिक्षक पर एक छात्र ने धर्म को लेकर विवादित टिप्पणी करने का झूठा आरोप लगाया था।



इसके बाद से ही हिंदू समुदाय (Hindu Community) के लोगों को घरों के भीतर रहने के लिए कहा गया है। मंदिर के बाद अब लोगों के घरों में जबरन घुसकर तोड़फोड़ की घटना सामने आई है। दरअसल, सिंध प्रांत में पुलिस ने सोमवार को 218 दंगाइयों के खिलाफ मंदिर सहित संपत्ति को नुकसान पहुंचाने को लेकर तीन मामले दर्ज किए। इससे पहले अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय (Minority Hindu Community) के एक स्कूल प्राचार्य के खिलाफ ईश-निंदा के आरोप में मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद ये दंगा भड़का।

दंगे के बाद भीड़ ने इस मामले में हिंदू परिवारों पर हमला भी किया और रोड जाम की। एक पाकिस्तानी वेबसाइट के मुताबिक इस मामले में दंगो करने वाले में धार्मिक नेता मियां मिट्ठू (Mian Mithoo) के समर्थक शामिल थे जिस पर सिंध में बड़े पैमाने पर हिंदू महिलाओ के जबरन धर्म परिवर्तन के मामलों में शामिल होने का आरोप लगता रहा है।

मियां मिट्ठू  (Mian Mithoo) का पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों में खौफ है। जो इस्लाम अपनाने के लिए तैयार नहीं होता उसे ये मियां मिट्ठू किडनैप करवा लेता है। मियां मिट्ठू (Mian Mithoo) पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी का सदस्य है और उसकी पार्टी के सदस्यों के निशाने पर सबसे ज्यादा हिंदू लड़कियां होती हैं। मियां मिट्ठू  (Mian Mithoo) का असली नाम पीर अब्दुल हक आका है। पाकिस्तान के हिंदुओं ने विवादों में रह चुके मियां मिट्ठू का कई बार विरोध किया है। मजे की बात यह है कि राइटविंग एक्टिविस्ट भी इसका विरोध कर चुके हैं।

कुछ दिन पहले पाकिस्तानी हिंदुओं ने इसके खिलाफ प्रदर्शन भी किए थे। लोगों की मांग थी कि मियां मिट्ठू (Mian Mithoo) को गिरफ्तार किया जाए। लाहौर के फैजल स्क्वायर पर कई बार उसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए हैं। उसके खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन अल्पसंख्यक दिवस को भी हुआ। धर्म परिवर्तन के एक मामले में हाल ही में मियां मिट्ठू (Mian Mithoo) का नाम सामने आया था। उसके ऊपर एक हिंदू महिला की किडनैपिंग का आरोप था।

पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान के कराची में हिंदुओं पर अटैक बढ़े हैं। इसमें 6 अगस्त को हुए एक हिंदू डॉक्टर के मर्डर की घटना भी शामिल है। मियां मिट्ठू (Mian Mithoo) के ऊपर लंबे वक्त से यह आरोप लगता रहा है कि वह पहले मासूम लड़कियों को किडनैप करता है। जिसके बाद उनका धर्म परिवर्तन कराता है और फिर किसी मुस्लिम व्यक्ति से उनकी जबरन शादी करा देता है।
loading...

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

0 comments :

Propller Push

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.