Tuesday, 26 February 2019

जय हिन्द - 21 मिनिट में लिया पुलवामा का बदला, 300 आतंकी हुए ढेर

नई दिल्ली : भारत ने पुलवामा हमले का पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। हमले के 12 दिन बाद भारतीय वायुसेना के मिराज-2000 विमानों ने मंगलवार तड़के 3.30 बजे करीब 21 मिनट तक पीओके में एलओसी से करीब 50 किलोमीटर अंदर घुसकर 1000 किलो बम बरसाए।



भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई में आतंकी ठिकाने तबाह हो गए हैं। इसके अलावा करीब 200 से 300 आतंकियों के मारे जाने की ख़बर है। बताया जा रहा है कि बालाकोट, चकोटी, मुजफ्फराबाद में जैश के ठिकाने तबाह कर दिए गए हैं।

ऐसा पहली बार हुआ है जब शांतिकाल में भारतीय वायुसेना ने सीमा लांघी है। उधर, पाकिस्तानी सेना भारतीय विमानों के PoK में घुसने की बात तो मान रही है, लेकिन किसी बड़े नुकसान की खबर को खारिज कर रही है।  इस हमले के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव बढ़ने की आशंका है, जिसे देखते हुए सीमा पर तैनात सभी सुरक्षाबलों को अलर्ट कर रखा गया है।

इस एयर स्ट्राइक के बाद एनएसए अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस एयर स्ट्राइक के बारे में जानकारी दी। इसके बाद प्रधानमंत्री ने CCS की बुलाई। पीएम मोदी द्वारा बुलाई गए सीसीएस की बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण आदि शामिलहुए।

इस एयर स्ट्राइक के बाद भारतीय सेना को फुुल अलर्ट पर रखा गया है। सीमा पार हलचल बढ़ गई है। वायुसेना वॉर अलर्ट पर है। पाकिस्तान के किसी भी कदम का जवाब देने के लिए सेना को खुली छूट दे दी गई है।
loading...
हमारे Facebook पेज को फॉलो करे

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

0 comments :

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.