Tuesday, 20 November 2018

WWE में कामयाब होने के बाद द रॉक के नक्शे-कदम पर चले जॉन सीना

जॉन सीना का नाम आज प्रोफेशनल रैसलिंग की दुनिया के बाहर भी बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है। द लीडर ऑफ सीनेशन के नाम से मशहूर सीना ने WWE में वो सब कामयाबी हासिल की है, जिसका सपना लेकर कोई प्रो रैसलर बनने की राह पर चलता है। 27 जून, 2002 को जॉन सीना ने कर्ट एंगल के खिलाफ डेब्यू करते हुए जो छाप छोड़ी, वो आज 16 साल बाद भी पूरी तरह से कायम है।

पिछले डेढ़ दशक में अपने खून-पसीने से WWE को ग्लोबल ब्रांड बनाने में मदद करने वाले सीना अब एक अलग राह पर निकल गए हैं। दरअसल अब जॉन सीना WWE RAW या SmackDown के इवेंटों की बजाय बड़े परदे का रुख कर चुके हैं। सीना का ज्यादातर समय फिल्मों की शूटिंग, बड़े शो होस्ट करने में गुजर रहा है। 41 साल के जॉन सीना ने वही रास्ता इख्तियार कर लिया है, जिस रास्ते पर चलकर द रॉक आज हॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर बने हैं।

WWE में शुरुआती कामयाबी के बाद 2006 में जॉन सीना पहली बार बड़े पर्दे पर नजर आए, जब उनकी फिल्म मरीन रिलीज़ हुई। तब से लेकर अब तक 'द फ्रेंचाइज़ प्लेयर' कई सारी फिल्मों का हिस्सा बन चुके हैं लेकिन शायद ही आपको जॉन सीना की किसी फिल्म का नाम याद होगा। दरअसल किसी बड़े बजट की फिल्म में काम करने के लिए काफी समय देना पड़ता है। WWE में फुल टाइम रैसलिंग करते हुए ऐसा कर पाना बड़ा ही मुश्किल होता है। WWE रॉ और स्मैकडाउन के रैसलर हफ्ते में 6 दिन काम और ट्रेवल ही करते रहते हैं। इस वजह से उनके लिए समय निकालना लगभग नामुमकिन है।

अब जॉन सीना के पास बड़े बजट की फिल्में आने शुरु हो गई हैं। सीना फिलहाल जैकी चेन जैसे सुपरस्टार के साथ फिल्म में काम कर रहे हैं। वहीं 2018 की क्रिसमस पर जॉन सीना की Bumblebee मूवी रिलीज़ हो रही है। ये ट्रांसफोर्मर्स फ्रैंचाइज़ी की फिल्म है।

शुरुआती फिल्मों और WWE के मामले में जॉन सीना और द रॉक का करियर एकदम अलग रहा है। जॉन सीना के करियर का आगाज यादगार रहा था, उनकी फिल्मों ने मेन स्ट्रीम फिल्म इंडस्ट्री में खास कामयाबी हासिल नहीं की, जबकि द रॉक के साथ इसका उल्टा हुआ था। रॉक को डेब्यू मैच में खास समर्थन नहीं मिला, जबकि उनकी पहली फिल्म ने ही कामयाबी के झंडे गाड़ दिए थे।

फिल्मों की अपार सफलता की वजह से द रॉक ने धीरे-धीरे रैसलिंग से किनारा कर लिया और वो WWE से हटकर अपना पूरा समय फिल्मों को देने लगे। हालांकि द रॉक रैसलमेनिया जैसे इवेंट में आकर शिरकत करते रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने कई मैच भी लड़े हैं। द रॉक की फेमस फिल्मों में द ममी रिटर्न्स, द स्कोर्पियन किंग, फास्ट एंड फ्यूरियस, सैन एंड्रियाज़, बेवॉच जैसी बड़ी फिल्में शामिल हैं।

अब जॉन सीना को भी पता चल गया है कि उनके लिए WWE में हासिल करने के लिए कुछ नहीं बचा। रैसलिंग ना करने के बाद अब सीना के पास काफी समय है और बड़े प्रोड्यूसर-डायरेक्टर उन्हें अपनी फिल्मों में जरूर लेना चाहेंगे क्यों WWE की वजह से जॉन सीना एक ग्लोबल सुपरस्टार बन चुके हैं।
loading...
हमारे Facebook पेज को फॉलो करे

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

0 comments :

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.