Thursday, 4 January 2018

BSF ने लिया जवान की शहादत का बदला - जवाबी कार्रवाई में किए 10 पाकिस्तानी रेंजर्स ढेर



नई दिल्ली : पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने दस से बाराह पाकिस्तानी रेंजर्स को ढेर कर दिया है। कल सांबा सेक्टर में पाकिस्तान स्नाइपर के हमले में कांस्टेबल आर पी हाजरा शहीद हो गए थे। बता दें कि आज जवाबी कार्रावई में बीएसएफ ने पाकिस्तान के तीन मोटर रेंज और बीओपी को भी निशाना बनाया है।

बता दें कि कल जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के एक जवान आर पी हाजरा पाकिस्तान की तरफ से भारतीय चौकी पर की गई गोलीबारी में शहीद हो गए थे। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के रहने वाले हाजरा ने बीएसएफ में करीब 27 साल सेवाएं दी। उनकी 21 साल की एक बेटी और 18 साल का बेटा है।

इस घटना से कुछ दिन पहले ही साल 31 दिसंबर 2017 को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर सेना के एक जवान की मौत हुई थी। सिपाही जगसीर सिंह '32' उस समय शहीद हो गये थे जब राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर सीमापार से पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलियां चलाई थीं।


साल 2017 में पाकिस्तान ने बीते दशक में सर्वाधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जिससे सेना के 19 जबकि बीएसएफ के चार जवान सहित 35 लोगों की मौत हुई थी। 23 दिसंबर को राजौरी में नियंत्रण रेखा पर सेना के एक मेजर और तीन सैनिक शहीद हुए थे और दो दिन बाद जवाबी कार्रवाई में भारतीय सैनिकों ने पाक के कब्जे वाले कश्मीर में तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया था।
loading...

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

1 comment :

  1. UPTET Admit Card 2018 will be released online at upbasiceduboard.gov.in. The admit card will be issued 15 days prior to the examination. Earlier UPBEB was supposed to conduct the examination on November 04, 2018. But now the examination has been postponed for two weeks. Now the exam will hold on November 18, 2018.

    ReplyDelete

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.