Saturday, 9 December 2017

ब्रिटेन में भगोड़े माल्या की प्रॉपर्टी फ्रीज, 4.5 लाख रुपयों में करना होगा गुजारा!



नई दिल्ली : रंगीन जिंदगी जीने के शौक़ीन भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को अब हर हफ्ते खर्च करने के लिए 4.35 लाख रुपए ही मिलेंगे। दरअसल ब्रिटेन की अदालत ने विजय माल्या की जब्त कर ली है।

इसके साथ ही उनके खर्च करने की सीमा भी तय कर दी गई है। अदालत की ओर से तय की गई सीमा के मुताबिक अब माल्या को हर हफते 6,700 यानी करीब 4.35 लाख रुपए ही मिला करेगी। लंदन की कोर्ट ने यह फैसला भारत की अदालत के फैसले के तहत दिया है। आपको बता दें कि माल्या के पास ब्रिटेन में कई संपत्तियां और कई कारें हैं। गौरतलब है कि विजय माल्या के प्रत्यर्पण केस की सुनवाई लंदन वेस्टमिंस्टर कोर्ट में चल रही है।

बता दे की लंदन में दो बार विजय माल्या की गिरफ्तारी हो चुकी है। पहली बार रेड कार्नर नोटिस के आधार पर माल्या को गिरफ्तार किया गया। हालांकि 3 घंटे में ही जमानत भी मिल गई। जबकि दूसरी बार मनी लॉन्ड्रिंग केस में माल्या को गिरफ्तार किया गया लेकिन इस बार भी आधे घंटे में ही जमानत हो गई। फिर मार्च में ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे ने लंदन में अरुण जेटली से प्रोटोकॉल तोड़कर मुलाकात की थी। इस मुलाकात में माल्या को भारत को सौंपने पर चर्चा हुई थी।


विजय माल्या पर 14 बैकों का करीब 9 हजार रुपए से ज्यादा का कर्ज है। जिसमें एसबीआई का 1600 करोड़, पीएनबी का 800 करोड़ रुपए, आईडीबीआई बैंक का 800 करोड़, बैंक ऑफ इंडिया का 650 करोड़ , यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का 430 करोड़, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का 410 करोड़, यूको बैंक का 320 करोड़, कॉर्पोरेशन बैंक का 310 करोड़, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर बैंक का 150 करोड़, इंडियन ओवरसीज बैंक का 140 करोड़, फेडरल बैंक का 90 करोड़, पंजाब एंड सिंध बैंक का 60 करोड़ और एक्सिस बैंक का 50 करोड़ शामिल है। जिसे न चुकाने के लिए वो पिछले साल मार्च से वो लंदन भागा हुआ है।
loading...
हमारे Facebook पेज को फॉलो करे

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

0 comments :

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.