Sunday, 31 December 2017

अफगानिस्तान : शवयात्रा के दौरान आत्मघाती हमला, 17 की मौत!



नई दिल्ली : अफगानिस्तान के जलालाबाद आत्मघाती हमला हुआ है जिसमे 17 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 14 लोगों के घायल होने की खबर है। यह आत्मघाती हमला एक अंतिम संस्कार के दौरान हुआ, जिसके बाद मौके पर मौजूद लोगों के बीच अफरातफरी का माहौल बन गया। शव छोड़ लोग इधर-ऊधर भागने लगे।

अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार अफगानिस्तान के पूर्वी क्षेत्र में आज एक पूर्व गवर्नर के अंतिम संस्कार के दौरान एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट करके खुद को उड़ा लिया जिससे कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए।

नांगरहार गवर्नर के प्रवक्ता अत्ताउल्लाह खोगयानी ने कहा कि हमले में मरने वालों की संख्या 12 हो गई है और 14 घायल हुए है। हालांकि उनके इस बयान के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई।

गवर्नर के कार्यालय ने इससे पहले एक बयान में मरने वालों की संख्या छह और घायलों की संख्या 11 बताई थी। हाल में हस्का मिना प्रांत के एक पूर्व गवर्नर का निधन हो गया था और उनके अंतिम संस्कार के दौरान यह हमला हुआ।


प्रांतीय स्वास्थ्य निदेशक नाजिब कमावाल ने हमले में मरने वालों की संख्या की पुष्टि की है। इस हमले की तत्काल किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। बताते चलें कि ये पूरा इलाका इस्लामिक स्टेट का गढ़ माना जाता रहा है।
loading...
हमारे Facebook पेज को फॉलो करे

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

0 comments :

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.