Thursday, 9 November 2017

धोनी पर निशाना साधने वालों की कोहली ने ऐसे की बोलती बंद..



नई दिल्ली : भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे और निर्णायक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मंगलवार को 6 रन से हराकर 3 मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इस मैच के बाद जब विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे तो वो काफी खुश नजर आ रहे थे और सभी सवालों के जवाब दिए, लेकिन धोनी की फॉर्म पर आए एक सवाल से वह काफी भड़क गए और नराज हो गए, फिर उन्होंने पत्रकार को खरी-खोटी सुना दी।

दरअसल, जब पत्रकार ने धोनी की फॉर्म की और टीम में जगह न मिलने को लेकर सवाल उठाया, तब विराट को गुस्सा आ गया और उन्होंने कहा कि मुझे समझ नहीं आता लोग सिर्फ उनके ऊपर उंगुली क्यों उठा रहे है। अगर मैं 3 मैच में रन न बनाऊ, तो मेरे ऊपर कोई उंगुली नहीं उठाएगा, क्योंकि मैं 35 साल का नहीं हूं, तो उनके साथ ऐसा क्यों, राजकोट में उस समय स्थिति ऐसी थी, कि अगर हार्दिक पंड्या बल्लेबाजी के लिए आता, तो उसय वो भी रन नहीं बना सकता था। किसी को भी धोनी पर सवाल उठाने का कोई हक नहीं है।

इसके साथ विराट कोहली ने कहा कि, ''धोनी पूरी तरह फिट हैं। वह सारे फिटनेस टेस्ट पास कर रहे हैं। वह मैदान पर भी टीम की हर संभव मदद करते हैं। मैदान पर रणनीति बनानी हो, खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना हो या फिर कोई भी मसला हो, धोनी हर तरह से उसमें अपनी मदद देते हैं।"

विराट ने धोनी की फॉर्म पर बात करते हुए कहा कि श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया सीरीज आपने देखा होगा कि धोनी बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में उन्हें बल्लेबाजी करने का  ज्यादा मौका नहीं मिला।  आपको ये समझना होगा कि वह किस समय और किस पोजिशन पर बल्लेबाजी करने आते हैं। यहां तक कि हार्दिक भी उस पोजीशन पर कभी-कभी बल्लेबाजी नहीं कर पाता है और आप एक व्यक्ति पर उंगली उठा रहे हैं। इसके साथ उन्होंने कहा कि राजकोट में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में हार्दिक भी रन नहीं बना पाया और न ही धोनी। ऐसे में हम जानबूझ सिर्फ एक को ही निशाना क्यों बना रहे हैं।


उन्होंने आगे कहा कि हमें इस बात को भी ध्यान में रखना चाहिए कि जब धोनी बल्लेबाजी करने आते हैं, उस वक्त टीम को साढ़े 8 या साढ़े 9 की औसत से रन बनाने होते हैं। उस वक्त विकेट भी धीमा हो चुका होता है, ऐसे में गेंद आसानी से बल्ले पर भी नहीं आती। जो ऊपरी क्रम के बल्लेबाज उस वक्त खेल रहे होते हैं। उनके लिए गेंद को बल्ले पर लेना आसान होता है लेकिन एक नए बल्लेबाज के लिए नहीं हमें उनके बारे में कोई राय बनाने से पहले इन सभी बातों के बारे में भी जान लेना चाहिए।
loading...
हमारे Facebook पेज को फॉलो करे

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

0 comments :

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.