Saturday, 19 August 2017

मुजफ्फरनगर : उत्कल एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 20 लोगों की मौत!

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बड़ा रेल हादसा हुआ है। पुरी से हरिद्वार जा रही कलिंग उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन मुजफ्फरनगर के खतौली रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई। ट्रेन के करीब दर्जन भर डिब्बे पटरी से उतरकर अगल-बगल के घरों और एक स्कूल में घुस गए।



ये ट्रेन पुरी से हरिद्वार जा रही थी। हादसा शनिवार की शाम 5 बजकर 46 मिनट पर हुआ। ट्रेन का नंबर 18477 है। इस हादसे में मरने वालों की संख्या 20 हो गई है। 70 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। रेस्क्यू का काम जारी है।

इंटेलिजेंस सूत्रों के मुताबिक खतौली के पास जहां ट्रेन हादसा हुआ है, वहां ट्रैक मरम्मत का काम चल रहा था और ट्रेन अपनी पूरी स्पीड़ में थे। ड्राइवर ने यहां इमरजेंसी ब्रेक लगाया था।

मुआवजे की घोषणा :-

कलिंगा उत्कल एक्सप्रेस रेल हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों और घायलों के लिए मुआवजे की घोषणा की है। ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मारे गए लोगों के लिए 5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। वहीं रेल मंत्रालय ने 3.5 लाख के मुआवजे की घोषणा की है। साथ ही घायलों को 50 हजार रुपये बतौर मुआवजा दिया जाएगा।

डिब्बे काटकर निकाले जा रहे यात्री :-

पटरी से उतरने के बाद रेल के कई कोच एक दूसरे में घुस गए। कई डिब्बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए। पटरी से उतरे डिब्बों में यात्री फंसे हुए हैं। जिन्हें निकालने के लिए डिब्बा काटने के लिए क्रेन की मदद ली जा रही है। गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीमों को भी रेस्क्यू के लिए भेजा गया है। घटना के बाद मेरठ, अंबाला, सहारनपुर ट्रैक को बंद कर दिया गया है।

PM मोदी ने घटना पर दुख जताया :-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खतौली रेल हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि रेल मंत्रालय स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए है। यूपी सरकार और रेल मंत्रालय सभी जरूरी मदद मुहैया कराने में जुटे हैं। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।
loading...
हमारे Facebook पेज को फॉलो करे

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

0 comments :

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.