Friday, 18 August 2017

छत्तीसगढ़ : BJP नेता की गोशाला में भूख से तड़प-तड़प कर मर गईं 150 से ज्यादा गायें!

नई दिल्ली : मौजूदा सरकार जहां गायों के संरक्षण पर जोर दे रही है, वहीं छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक भाजपा नेता की गोशाला में 150 से अधिक गायों की मौत का मामला सामने आया है। दुर्ग जिले के धमधा ब्लॉक के राजपुर गोशाला में भूख इन गायों के मरने की आशंका है। वहीं दूसरी ओर रायपुर की सड़कों पर दुर्दशा झेल रही गायों का जमघट साफ देखा जा सकता है।



सूत्रों की मानें तो इन गायों की मौत भूख के चलते हुई है। वहीं दुर्ग के धमधा ब्लॉक के राजपुर क्षेत्र में बीते दो दिनो में 150 से अधिक गायों की मौत होने की खबर से सियासी हलचल तेज हो चली है। सूचना के मुताबिक गोशाला के व्यवस्थापकों ने घटना को दबाने के लिए आनन-फानन में मृत गायों को दफना दिया।

बता दें कि इस गौशाला के बाहर गेट में भारतीय जनता पार्टी का चुनाव चिन्ह यानी कमल का फूल बना हुआ है। जिसके बाद पूछताछ में सामने आया कि गौशाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष कोई और नहीं बल्कि जामुल नगर पालिका के उपाध्यक्ष हरीश वर्मा हैं। हरीश भाजपा के नेता हैं। इस घटना की जानकारी छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आरपी सिंह ने दी है।

मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय लोगों ने इस घटना की शिकायत जिला प्रशासन की थी। जिसके निर्देश पर एसडीएम धमधा राजेश पात्रे ने गोशाला का निरीक्षण किया। एसडीएम ने जांच के लिए चार सदस्यीय जांच टीम का गठन भी कर दिया है।


वहीं इस घटना के बाद सियासती हलचल तेज हो गई हैं। कांग्रेस ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। बता दें कि कांकेर में हुई गायों की मौत के बाद यह दूसरी बड़ी घटना है और भाजपा नेता की गौशाला में गायों की मौत भाजपा पर सवाल खड़े करती है। भाजपा केवल चुनावी लाभ लेने के लिए गाय की बात करती है।
loading...
हमारे Facebook पेज को फॉलो करे

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

0 comments :

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.