Saturday, 26 August 2017

बाबा रे बाबा : राम रहीम के गुंडों का दिखा आतंक, सड़क पर बिछी 30 लाशें!

नई दिल्ली : साध्वी से रेप केस में 15 साल बाद दोषी करार दिए जाने के बाद बलात्कारी बाबा राम रहीम के गुंडों ने जमकर उत्पात मचाया। हरियाणा और पंजाब में हुई हिंसा में अब तक 30 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 250 से ज्यादा लोग घायल हैं।



पंचकूला में हुई हिंसा में एक बच्चे समेत 30 लोगों की मौत हुई है। सरकार ने धारा 144 सही ढंग से लागू ना करा पाने पर डीसीपी को सस्पेंड कर दिया। हिंसा की आशंका में पंजाब-हरियाणा जाने वाली 445 ट्रेन कैंसिल हो गई हैं।

शुक्रवार को पंचकुला में सीबीआई कोर्ट ने बाबा राम रहीम को 15 साल पुराने रेप केस में दोषी माना। 28 अगस्त को सजा सुनाई जाएगी। बवाल में 30 लोगों की मौत के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी व्यवस्था में खामी की बात मानी। मुख्यमंत्री ने कहा कि डेरा समर्थकों को उनके घर में बंद रखने की हमने भरपूर कोशिश की।

ट्रेन, बसें और यातायात के सभी साधनों को रोका, लेकिन डेरा समर्थक पैदल पहुंच गए और अपनी पहचान भी छुपाए रहे। हमने उन्हें रोकने की भरपूर कोशिश की। केंद्र भी हालात पर नजर बनाए हुए हैं। आज 11 बजे राजनाथ की गृह सचिव के साथ बैठक है, जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने भी चिंता जताई है। पीएम ने भी एनएसए और गृह सचिव से हालात की जानकारी ली।

पंचकुला में अभी हालात काबू में हैं। सिरसा में भी सेना ने सुबह फ्लैग मार्च किया। रोहतक में भी देर रात सुरक्षाबलों ने फ्लैग मार्च किया। अब तक कुल 1000 लोग हिरासत में लिए गए हैं। फैसले से भड़के बाबा के समर्थकों ने 100 से ज्यादा गाड़ियां फूंक डाली। हिंसा से हालात ऐसे बिगड़े कि मुर्दाघर में सिर्फ 4 शवों की जगह थी, जबकि वो 17 शवों से भर गया। इसके बाद एक अस्थायी मुर्दाघर की व्यवस्था की गई।

कोर्ट के फैसले के बाद राम रहीम को हेलिकॉप्टर से रोहतक जेल ले जाया गया। राम रहीम को देर तक जेल में ना शिफ्ट किए जाने की मीडिया में खबर आने के बाद मुख्य गृह सचिव ने रात नौ बजे राम रहीम को जेल में शिफ्ट करने का आदेश दिया गया। गेस्ट हाउस में राम रहीम को फाइव स्टार होटल जैसी सुविधा मुहैया कराई गई।

गेस्ट हाउस से जेल जाते वक्त बाबा राम रहीम रो पड़ा। प्रशासन ने राम रहीम को एक हेल्पर भी मुहैया कराया है। बाबा को मिनिरल वाटर की बॉटल दी गई। जेल में बीती पहली रात को बाबा की भूख भी गायब हो गई। रात में उन्होंने सिर्फ दूध पिया।

फैसले के बाद भड़की हिंसा को देखते हुए दिल्ली एनसीआर में हाई अलर्ट लगा दिया गया है। बॉर्डर पर जबरदस्त चौकसी बढ़ा दी गई है। गाजियाबाद, नोएडा में आज स्कूल बंद रहेंगे। यूपी के गाजियाबाद, हापुड़, शामली, बागपत और फिरोजाबाद में धारा 144 लागू कर दी गई है। ग्रेटर नोएडा और नोएडा में भी धारा 144 लागू। सभी अधिकारियों को हिंसा रोकने के सख्त निर्देश।


हाई कोर्ट ने गुरमीत राम रहीम की संपत्ति जब्त करने का आदेश जारी किया है। कोर्ट ने सरकार को आदेश दिया है कि डेरा सच्चा सौदा की संपत्ति से हिंसा में हुई जान-माल की भरपाई की जाए। राम रहीम की मुश्किल और बढ़ सकती हैं। एक महिला को गायब करने के आरोप में जयपुर के कोर्ट में 7 सितंबर को होगी पेशी।
loading...
हमारे Facebook पेज को फॉलो करे

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

0 comments :

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.