Tuesday, 1 August 2017

देश में अधिकांश मुस्लिमों के पूर्वज हिंदू हैं : BJP नेता

नई दिल्ली : बीजेपी सांसद हुकुमदेव नारायण यादव ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि देश के ज्यादातर मुसलमान हिंदुओं के ही वंशज हैं। लोकसभा में भीड़ की हिंसा पर अपनी स्पीच में यादव ने कहा कि हिंसा को किसी मजहब से जोड़कर देखना गलत है।



उन्होंने कहा कि दोनों ही कम्युनिटीज को एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। इस दौरान यादव ने अपोजिशन के रवैये की भी निंदा की।  लोकसभा में बहस के दौरान यादव ने कहा- प्रधानमंत्री ने कई बार भीड़ की हिंसा की निंदा की और राज्य सरकारों से इन घटनाओं में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा।

यादव ने केरल की लेफ्ट फ्रंट सरकार को भी निशाने पर लिया। कहा- वहां आरएसएस के कार्यकर्ता मारे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भीड़ की हिंसा हकीकत में राज्य सरकारों का विषय है। उन्हें इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। बीजेपी के इस सीनियर लीडर ने साफ तौर पर कहा कि इस तरह की घटनाएं वास्तव में सरकार को बदनाम करने की साजिश हैं।

हुकुमदेव ने कहा की कुछ लोग आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होकर हमारी सरकार को बदनाम करने की साजिश रच रहे हैं। यादव बिहार के मधुबनी से सांसद हैं। कांग्रेस पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा- दो विचारधाराओं की जंग हमेशा चलती आई है। लेकिन, विकास और राष्ट्रीयता की बात करने वाली विचारधारी ही जीतती आई है। दीनदयाल उपाध्याय का जिक्र करते हुए यादव ने उनकी कही बात याद दिलाई। कहा- भारत के मुसलमान हिंदुओं के ही वंशज हैं।

इसके साथ ही यादव ने कहा की हिंदुओं को मुस्लिमों की और मुस्लिमों को हिंदुओं की भावनाओं का आदर करना चाहिए। उन्होंने कहा कांग्रेस के सामने झुकने से बेहतर होगा कि मैं मर जाना पसंद करूंगा। कुछ नेता कांग्रेस के साथ बिरयानी खाते हैं और इसके बाद लड़ाई का दिखावा करते हैं। मौलाना अबुल कलाम आजाद और खान अब्दुल गफ्फार खान वंदे मातरम गाते थे। लेकिन, आजकल इसे गाना अपराध माना जाता है।


यादव ने 1984 के सिख दंगों और केरल में आरएसएस वर्कर के मारे जाने की घटना का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा- हाल ही में एक नेता ने नक्सलियों के सपोर्ट में बयान दिया था। ये तो भीड़ की हिंसा से भी बड़ा अपराध है।
loading...
हमारे Facebook पेज को फॉलो करे

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

0 comments :

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.