Friday, 26 May 2017

लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे महंगा फ़ोन - हेलिकॉप्‍टर से होगी डिलिवरी, केवल 8 लोगों को ही मिलेगा यह!

नई दिल्ली : शानदार फोन बनाने वाली कंपनी Vertu ने एक नया लिमिटेड एडिशन फीचर फोन Signature Cobra पेश किया है। Vertu Signature Cobra की कीमत लगभग 2.3 करोड़ रुपए है।

Image Source - khabarindiatv

इसमें दिलचस्‍प बात यह है कि Vertu का यह Signature Cobra कोई स्मार्टफोन नहीं बल्कि एक फीचर फोन है। कंपनी इसे चीन में ई कॉमर्स के जरिए बेचेगी। जहां तक डिजाइन की बात है तो इस सुपर लग्जरी फोन के चारों तरफ स्नेक बने हैं और ऐसा लगता है कि वो इसे प्रोटेक्ट कर रहे हैं।

Vertu Signature कोबरा को खरीदने के लिए पहले कस्टमर्स को 1,00 युआन (लगभग 10 हजार रुपए) का डाउन पेमेंट करना होगा। शेष राशि का भुगतान फोन मिलने से पहले करना होगा। खास बात यह है कि इसे ऑर्डर करने पर इसकी डिलिवरी कार या बाइक से नहीं होगी, बल्कि इसकी डिलिवरी हेलिकॉप्‍टर से की जाएगी। यानि इसे हेलिकॉप्‍टर के जरिए ग्राहकों तक पहुंचाया जाएगा।

सिर्फ 8 फोन की होगी बिक्री :-

Vertu ने जानकारी दी है कि नए Signature Cobra फोन के सिर्फ 8 यूनिट दुनियाभर में उपलब्ध होंगे। गिजचाइना की एक रिपोर्ट के अनुसार, चीन में सिर्फ एक Vertu Signature Cobra फोन उपलब्ध कराया जाएगा। Vertu Signature Cobra फीचर फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका डिज़ाइन है।

इसे फ्रांस के ज्वैलरी ब्रांड बोशरोन ने तैयार किया है। इसमें 439 रुबी हैं जिन्हें कोबरा के डिजाइन में सजाया गया है। फ्रंट पैनल पर ही इसे कोबरा के रूप में सजाया गया है। कोबरा के आंखों में दो पन्ना पत्थर लगे हैं। Vertu के इस फोन में और भी कई रत्न लगे होंगे। डिजाइन की बात करें तो Vertu Signature Cobra लिमिटेड देखने में कंपनी के ही सिग्नेचर फोन से काफी मेल खाता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2 करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत वाले इस फोन की स्क्रीन 2 इंच की है जिसका रिजोल्‍यूशन 240X320 पिक्‍सेल्‍स है। इसमें 2GB रैम और 16GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसकी बैटरी निकाली जा सकती है और बताया जा रहा है कि यह 5.5 घंटे की बैकअप देगी।


डिसप्‍ले के लिए इसमें सफायर क्रिस्टल स्‍क्रीन लगाई गई है। गिज़चाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, नए वर्टू फोन में 388 अलग पुर्जे हैं। और इसे यूनाइटेड किंगडम में एसेंबल किया गया है। जानकारी दी गई है कि इस फोन को हाथों से बनाया गया है।
loading...

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

0 comments :

Propller Push

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.