Wednesday, 23 November 2016

जाकिर नाइक के NGO ने ISIS आतंकी को दी 'स्कॉलरशिप'!

नई दिल्ली : दुनिया के खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) के भर्तीकर्ताओं और जाकिर नाइक के बीच सीधे संबंध का एक नया साक्ष्य सामने आया है।



नाइक की संस्था इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) की ओर से आईएस के संदिग्ध आतंकी अनस को 80,000 रुपये बतौर स्कॉलरशिप दिया गया।

NIA की जांच में हुए इस खुलासे के बाद अब सरकार नाइक के खिलाफ ऐंटि टेरर लॉज के तहत जांच करवा सकती है।

सूत्रों ने बताया, फंड्स उस समय अनस को ट्रांसफर किया गया जब वह आईएस जॉइन करने के मकसद से सीरिया जाने की फिराक में था।

उसने आईआरएफ की वेबसाइट पर स्कॉलरशिप के लिए आवेदन किया था और मुंबई में उसे इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। अनस को जनवरी में राजस्थान से गिरफ्तार किया गया था।

सूत्रों का मानना है कि नाइक के लिए काम करने वाले लोग अनस की योजना से अंजान नहीं रहे होंगे बल्कि उनलोगों ने जानबूझकर 'स्कॉलरशिप' के बहाने उसे आर्थिक मदद दी होगी। इससे पता चलता है कि आईआरएफ और आईएस के भर्तीकर्ताओं के बीच सीधा संबंध है।

सूत्रों ने बताया, अनस लगातार आईआरएफ के पदाधिकारियों के संपर्क में था और अनस के बैंक खाते में यह रकम ट्रांसफर की गई। अनस का खाता राजस्थान के टोंक में स्थित आईसीआईसीआई बैंक में है।

गौरतलब है कि नाइक की संस्था आईआरएफ को केंद्र सरकार पिछले हफ्ते ही पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर चुकी है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने भी आईआरएफ के खिलाफ आतंकवाद विरोधी कानून यूएपीए और आईपीसी की धारा 153 ए के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।


एनआईए के मुताबिक मामला दर्ज करने के बाद से आईआरएफ से जुड़े 20 ठिकानों की तलाशी ली जा चुकी है, जहां से बड़े पैमाने पर डीवीडी, वीडियो टेप, जाकिर नाइक के भाषणों का कलेक्शन, संपत्ति, निवेश, देश-विदेश से मिले चंदे और वित्तीय लेनदेन के दस्तावेज बरामद हुए हैं।
loading...

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

0 comments :

Propller Push

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.