Sunday, 20 November 2016

इंदौर से पटना जा रही ट्रेन कानपुर के पास पटरी से उतरी, 63 लोगों की मौत!

नई दिल्ली : पटना-इंदौर राजेंद्रनगर एक्सप्रेस ट्रेन, जो इंदौर से पटना जा रही थी कि आज सुबह तीन बजकर दस मिनट पर कानपुर के पुखरायां के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई है।



ट्रेन की 14 बोगियां कानपुर के पास पुखरायां में पटरी से उतर गई। हादसे में अब तक 63 लोगों की मौत हो गई है और सौ से अधिक लोग घायल हैं। कानपुर के आइजी जकी अहमद ने इसकी पुष्टि की है।

आरक्षण चार्ट के मुताबिक पटना के यात्रियों की संख्या 235 बताई जा रही है। अभी किसी भी यात्री के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रेल दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है और बिहार सरकार के अधिकारियों को यूपी और रेलवे के अधिकारियों से संपर्क में रहने का आदेश दिया है।

नीतीश ने कहा है दुर्घटना में मृतक और घायल के परिजनों को बिहार सरकार हरसंभव सहायता करेगी और इस मुश्किल घड़ी में सरकार उनके साथ है।

वहीं भारतीय रेल के प्रवक्ता ए सक्सेना ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि घटनास्थल पर मेडिकल टीम और रेलवे के सभी सीनियर आफिसर्स मौजूद हैं और दुर्घटना किस वजह से हुई इसकी जानकारी लेेने की कोशिश की जा रही है।

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने डीजीपी सहित सभी बड़े अधिकारियों को दुर्घटना पर अपनी नजर बनाए रखने और पीड़ितों को हरसंभव सहायता पहुंचाने का आदेश दिया है।

सीएम अखिलेश ने हादसे पर गहरा दुख जताते हुए कहा कि हमारी संवेदनाएं पीड़ित और मृतक के परिवारों के साथ है। पीड़ित परिवारों को हरसंभव सहायता पहुंचाई जाएगी।

हादसे की गहन जांच की जाएगी : रेलमंत्री

रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि दुर्घटना की जांच की जा रही है। इस हादसे के जिम्मेवार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने इस घटना की पूरी जांच करने के आदेश दिए हैं।


दुर्घटना सुबह 3.10 बजे पुखरायां और मलासा के बीच हुआ। ट्रेन का नंबर 19321 है। घटना के बाद कानपुर और झांसी से मेडिकल रिलीफ ट्रेन और एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेनें भेजी जा रही हैं। दुर्घटना की अधिक जानकारी अभी सामने नहीं आई है।
loading...

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

0 comments :

Propller Push

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.