Monday, 21 November 2016

IND vs ENG 2nd टेस्ट : इंग्लैंड को 246 रनों से हराकर भारत ने सीरीज में बनाई बढ़त!

नई दिल्ली : भारत व इंग्‍लैंड के बीच विशाखापटनम में खेले गए दूसरे टेस्‍ट मैच में इंग्‍लैंड को 246 रनों के भारी अंतर से हरा दिया।



भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड की पूरी टीम को दूसरी पारी में 158 रनों के स्‍कोर पर समेट दिया। भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

अंतिम दिन में जीत दर्ज करने के लिए इंग्‍लैंड को 318 रन बनाने होंगे, हालांकि टीम मैच ड्रॉ कराकर भी खुश होगी। चौथे दिन इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों ने रक्षात्‍मक खेल दिखाया है, जिससे लगता है कि वह मैच ड्रा कराने की कोशिश करेंगे। हालांकि मेजबानों ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन विपक्षी टीम के कप्तान एलिस्टर कुक का विकेट हासिल अपनी पकड़ मजबूत कर ली।

कुक (188 गेंद में 54 रन) और 19 वर्षीय हमीद (144 गेंद में 25 रन) ने पहले विकेट के लिए 75 रन की भागीदारी निभायी। लेकिन सबसे अहम बात यह रही कि इन्होंने इंग्लैंड की दूसरी पारी में बल्लेबाजी के 150 ओवरों में से 50 ओवर तक बल्लेबाजी की।

कुक ने अपना 53वां अर्धशतक बनाते हुए काफी संयम दिखाया, जो 172 गेंद में बना और यह लंबे प्रारूप में उनका सबसे धीमा अर्धशतक है। लेकिन रविंद्र जडेजा ने उनकी इस पारी का अंत दिन की अंतिम गेंद पर उन्हें पगबाधा आउट कर किया।

भारत के पास बचे हुए आठ विकेट चटकाने और पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने के लिये सोमवार को पूरे तीन सत्र  हैं। भारत की हताशा का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कोहली ने अपने डीआरएस के दोनों रिव्यू छह गेंद के अंदर कप्तान कुक के खिलाफ ले लिये लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।


इससे पहले शनिवार को ऑफ ब्रेक गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के पांच विकेट के दम पर भारत ने इंग्लैंड को 255 रनों पर ऑलआउट कर दिया। तीसरे दिन लंच के बाद इंग्लैंड की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज भारतीय स्पिन गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाया।
loading...

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

0 comments :

Propller Push

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.