Friday, 21 October 2016

संन्यास से पहले भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूँ : युनिस खान

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज यूनिस खान ने अपने रिटायरमेंट लेने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने की  इच्छा जाहिर की है।



पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज यूनिस खान का मानना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज होना काफी मशहूर है। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज होना दोनों देशों को और भी करीब ला सकता है।

पाकिस्तान के इस दिग्गज बल्लेबाज ने अबुधाबी में प्रेस वार्ता के दौरान टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने की भी इच्छा जाहिर की है।

पाकिस्तान के बल्लेबाज यूनिस खान टेस्ट क्रिकेट में अपनी टीम की तरफ से 10,000 रन बनाना चाहते हैं। इसके अलावा यूनिस खान चाह रहे हैं कि वह पाकिस्तान की तरफ से 10,000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएं।

यूनिस कहा कि मैं पाकिस्तान की ज़मी पर दोबारा टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं। इतना ही नहीं मैं भारत के खिलाफ भी टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा मैं टेस्ट क्रिकेट उन टीमों के खिलाफ खेलना चाहता हूँ जो टेस्ट दर्जे में अपना ऊंचा स्थान रखती है।

पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज ने भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच पर अपनी बात रखते हुए कहा कि मेरे हिसाब से क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान दो योद्धाओं के सामान हैं। एक नंबर वन है तो दूसरा नंबर टू है।

उन्होंने भारत के साथ टेस्ट मैच खेलने की इच्छा जाहिर करते हुए बताया कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच होना चाहिए क्योंकि क्रिकेट के दीवाने इन दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच होते रहना देखना चाहते हैं।

उन्होंने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि जब हमारी टीम भारत के खिलाफ खेलती है तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के समर्थक इन दोनों देशों के बीच होते मैच को अपनी बड़ी दिलचस्पी के साथ देखते हैं। पाकिस्तान के बल्लेबाज ने कहा कि मेरे हिसाब से भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच कराना चाहिए और यह हमेशा ही होना चाहिए।

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी टेस्ट सीरीज लगभग 9 साल पहले 2007 में हुई थी। जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तरफ से यूनिस खान भी खेले थे। हालांकि 2012-13  के अंतराल में पाकिस्तान ने भारत का संक्षिप्त दौरा किया था। जहां पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी20 मैचों की सीरीज खेली थी।


भारत और पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी कुछ सालों से क्रिकेट की कोई सीरीज नहीं हो पाई है। इसके अलावा भारत और पाकिस्तान ज्यादातर आईसीसी के बड़े टूर्नामेंटों में ही एक दूसरे के आमने-सामने होते हैं।
loading...

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

0 comments :

Propller Push

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.