Tuesday, 11 October 2016

विजयदशमी पर संघ प्रमुख ने की PM मोदी की तारीफ, बताया - यशस्‍वी नेतृत्‍व

नई दिल्ली : RSS के 91वें स्थापना दिवस और विजयादशमी के शुभ अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व और भारतीय सेना के पराक्रम से आज देश सुरक्षित है।



उन्होंने कहा, “धीरे-धीरे देश आगे बढ़ रहा है। परंतु दुनिया में ऐसी शक्तियां हैं जो भारत के प्रभाव को नहीं चाहती। जिनकी दुकान भाड़ों पर चलती हैं, ऐसी ताकतें दुनिया में हैं जो भारत को आगे बढ़ना देना नहीं चाहती।

उन्होंने कहा कि पूरा कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है। यहां तक कि मीरपुर, मुजफ्फराबाद, गिलगिट और बलूचिस्तान भी।

भागवत ने कहा, “ कश्मीर की उपद्रवकारी शक्तियों को को उकसाने का काम सीमा पर से होता है। ये बात किसी से छिपी नहीं है। सारी दुनिया जानती है और उसको अच्छा जवाब हमारे शासन ने दिया है। शासन के नेतृत्व में हमारी सेना ने साहस दिखाया है। फिर एक बार पूरी दुनिया में भारत की सेना की प्रतिष्ठा उंची हो गई। उपद्रवी (पाकिस्तान) को संकेत मिला कि सहन करने की मर्यादा होती है।

कुछ लोग छोटे मुद्दों को बड़ा बना रहे हैं :-

समाज में साम्प्रदायिक द्वेष पर संघ प्रमुख ने कहा, “जाति, धर्म और भाषा के आधार पर की जा रही भेदभाव की वजह से हमारे समाज में कुछ अप्रिय घटनाएं घटित हो रही हैं। जब कभी भी ऐसी घटनाएं होती हैं तो कुछ असामाजिक तत्व समाज में फूट डालने की कोशिश करते हैं।

भागवत ने छोटी घटनाओं को बड़ा बनाने को लेकर विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा और लोगों से ऐसी ताकतों से सतर्क रहने का आग्रह किया।

भागवत ने अपने वार्षिक भाषण में कहा, "आजकल छोटी घटनाओं को बड़ा बनाया जा रहा है।" उन्होंने कहा, "(वे)कांटे को नासूर बनाने का काम कर रहे हैं।"


उन्होंने साथ ही कहा कि कुछ लोग एकजुट नहीं होना चाहते और "हमें सभी लोगों को ऐसी ताकतों से सतर्क करने की जरूरत है।" भागवत ने कहा, "हमें समाज को इस प्रथा के प्रति जागरुक करने की जरूरत है, ताकि वे उसका शिकार न बनें।"
loading...

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

0 comments :

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.