Friday, 14 October 2016

PAK को देता था खुफिया जानकारी, J&K पुलिस का डीएसपी सस्पेंड!

नई दिल्ली : भारत और पाकिस्तान सीमा के बीच बढ़ रहे तनाव के बीच एक पुलिस अधिकारी ही गद्दारी करता हुआ पकड़ा गया।



पाकिस्तान को भारत की खुफिया जानकारी पहुंचाने वाले जम्मू-कश्मीर पुलिस के डिप्टी सुपरीडेंट को सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी तनवीर अहमद ने कश्मीर घाटी में संघर्ष के दौरान पाकिस्तानी एजेंट्स को खुफिया जानकारियां मुहैया कराई थी।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी के. राजेंद्र कुमार पिछले कुछ समय से डीएसपी तनवीर के ऊपर नजर रख रहे थे। सूत्रों के मुताबिक, डीजीपी को गृह मंत्रालय से जानकारी मिली थी कि डीएसपी तनवीर अहमद लगातार फोन के जरिए सीमावर्ती इलाके में मौजूद पाकिस्तानी एजेंट्स के साथ संपर्क में है।

आरोपों पर तनवीर अहमद ने सफाई दी है। तनवीर का कहना है कि करीब एक महीने पहले उन्हें कंट्रोल रूम के फोन पर एक कॉल आया था। फोन करने वाले ने खुद को आर्मी कमांडर बताया। फोन करने वाला घाटी में अलग-अलग जगहों पर सुरक्षाबलों की तैनाती की जानकारी चाहता था।

तनवीर के कॉल रिकार्ड और व्हाट्सएप्प से हुआ खुलासा :-

तनवीर का कहना है कि कॉलर से जानकारी साझा करने से पहले उन्होंने एसपी से इजाजत भी ली थी। सूत्रों के मुताबिक, डीएसपी ने वॉट्सएप्प पर पाक एजेंट्स से जानकारी भी शेयर की। गृह मंत्रालय को जब इसकी भनक लगी तो उन्होंने डीएसपी के कॉल रिकॉर्ड चैक किए। गृह मंत्रालय ने इसके बाद डीजीपी को सूचित किया।


उसके बाद करीब 15 दिन पहले डीजीपी ने तनवीर पर निगरानी रखना शुरू किया। खुफिया सू्त्रों के अनुसार घाटी में तैनात पुलिसवालों को पिछले कुछ सालों से पाकिस्तान से ऐसे फोन आते रहे हैं। आमतौर पर कॉलर्स खुद को सुरक्षा एजेंसियों का अधिकारी बताते हैं और घाटी में जवानों की तैनाती की स्थिति की जानकारी मांगते हैं।
loading...
हमारे Facebook पेज को फॉलो करे

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

0 comments :

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.