Tuesday, 11 October 2016

इंदौर टेस्ट : फिर छाए अश्विन, भारत ने न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ किया!

नई दिल्ली : भारत ने तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को 321 रनों से हरा दिया। न्यूजीलैंड की पारी को स्पिन गेंदबाज अश्विन ने तहस-नहस कर दिया।



अश्विन ने इस सीरीज में कुल 27 विकेट झटके। आखिरी विकेट पर वाटलिंग और बोल्ट ने भारतीय गेंदबाजों को कुछ देर के लिए छकाया, लेकिन अश्विन ने दूसरी पारी में सातवां विकेट लेकर टीम इंडिया की विराटदशमी मनवा दी। अश्विन को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज अवार्ड दिया गया।

इससे पहले चौथे दिन भारत ने 3 विकेट पर 216 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित की। भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 475 रनों का लक्ष्य रखा। आज की पारी का मुख्य आकर्षण रहे चेतेश्वर पुजारा, जिन्होंने 101 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा गौतम गंभीर ने भी अर्धशतक जमाया।

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे चेतश्वर पुजारा ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए नाबाद 101 रन की पारी खेली, जिससे भारत ने दूसरी पारी तीन विकेट पर 216 रन पर घोषित करके न्यूजीलैंड को आज यहां तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन 475 रन का लक्ष्य दिया। पुजारा ने जेम्स नीशाम पर अपने नौवें चौके के साथ जैसे ही अपना आठवां शतक पूरा किया, भारत ने पारी घोषित कर दी।

इससे पहले भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी 50 रन बनाए जो 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में अर्धशतक के बाद उनका पहला अर्धशतक है। उन्होंने पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 75 रन भी जोड़े।


आज का खेल शुरू होने पर भारत को पहला झटका मुरली विजय के रूप में लगा जो 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे। विराट कोहली 17 रन बनाकर आउट हुए।  भारत ने अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 557 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 299 रन पर आउट हो गई थी।
loading...
हमारे Facebook पेज को फॉलो करे

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

0 comments :

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.