Thursday, 13 October 2016

PAK के मुख्य अखबारों ने अजहर-हाफिज पर कार्रवाई नहीं करने पर उठाए सवाल!

नई दिल्ली : पाकिस्तान के एक प्रमुख अखबार ने बुधवार को नवाज शरीफ सरकार और सेना से पूछा कि जैश ए मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर और जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई करने से देश की सुरक्षा को 'खतरा' कैसे हो सकता है।



सरकार और सेना के करीबी माने जाने वाले 'द नेशन' अखबार में छपे संपादकीय में यह सवाल पूछा गया है। यह सवाल ऐसे समय पूछा गया है जब देश के एक अन्य प्रमुख अखबार 'डॉन' के जाने-माने पत्रकार सायरिल अलमीडा के देश छोड़कर जाने पर रोक लगा दी है।

उन्होंने आतंकवाद से निबटने के मामले में नवाज शरीफ सरकार और सेना के बीच उभरे मतभेदों को उजागर किया था जिसके बाद ही उनके ऊपर यह रोक लगाई गई है। उनका दावा था कि सेना आतंकी समूह हक्कानी नेटवर्क, लश्कर ए तय्यबा और तालिबान को समर्थन दे रही है जिसके चलते ही दरार उत्पन्न हुई है।

'हाउ टू लूज फ्रेंड एंड एलियनेट पीपुल' नामक छपे संपादकीय में कहा गया है कि अजहर और सईद जैसे आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाए सेना और सरकार प्रेस को भाषण दे रही है। पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड मसूद अजहर और 26/11 मुंबई हमले का गुनहगार हाफिज सईद सेना के संरक्षण में खुलेआम पाकिस्तान में घूम रहे हैं।

'द नेशन' ने अपने संपादकीय में कहा कि यह दुखद है कि जनता द्वारा चुनी गई सरकार और सेना मिलकर मीडिया को बता रहे हैं कि उन्हें कैसे काम करना है।

उल्लेखनीय है कि सरकार और सेना ने अलमीडा की खबर को 'झूठी' करार दिया है। वहीं, मंगलवार को सेना और सरकार के बीच बैठक हुई थी। बैठक के बाद सरकार और सेना ने यह नहीं बताया कि अजहर और सईद के खिलाफ कार्रवाई करना देश की सुरक्षा के खिलाफ कैसे हो सकता है।


अखबार ने अपने संपादकीय में सख्त लहजे में पूछा कि सरकार और सेना के उच्च अधिकारी कौन होते हैं हमें यह बताने वाले कि मीडिया को कैसे काम करना चाहिए। उनकी हिम्मत कैसे हुई एक जाने माने पत्रकार के खिलाफ अपराधी जैसा बर्ताव करने की। हम अलमीडा के साथ खड़े हैं। पूरा मीडिया उनके साथ खड़ा है।
loading...
हमारे Facebook पेज को फॉलो करे

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

0 comments :

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.