Sunday, 16 October 2016

IND vs NZ 1st One Day : टीम इंडिया को मिली शानदार जीत!

नई दिल्ली : अपना 900वां अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया को शानदार जीत मिली है। भारतीय टीम ने रविवार को धर्मशाला स्थित हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में खेले गए 5 मैचों की श्रृंखला के पहले एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया।



न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को जीत के लिए 191 रनों का लक्ष्य दिया था। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों से न्यूजीलैंड की टीम को 190 रनों पर धराशायी कर दिया। न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम ने नाबाद 79 रनों की पारी खेली, जबकि लंबे समय के बाद वापसी करते हुए टिम साउदी (55) ने भी अहम योगदान दिया।

भारत के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और भारतीय गेंदबाजों ने उनके फैसले को सही ठहराते हुए न्यूजीलैंड को शुरू से ही बैकफुट पर धकेल दिया।


न्यूजीलैंड के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। भारत के लिए पदार्पण मैच खेल रहे हार्दिक पांड्या और अमित मिश्रा ने तीन-तीन जबकि उमेश यादव और केदार जाधव ने दो-दो विकेट हासिल किए।
loading...

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

0 comments :

Propller Push

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.