Sunday, 23 October 2016

घुसपैठ की पाकिस्तानी साजिश को नाकाम करने वाले BSF जवान गुरनाम सिंह शहीद!

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन में हुई फायरिंग में घायल बीएसएफ जवान गुरनाम सिंह शहीद हो गए हैं। जम्मू में उनका इलाज चल रहा था। सोमवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।



पुलिस के मुताबिक, 26 साल के इस जांबाज ने जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रात करीब 11:45 बजे अंतिम सांस ली। इसी अस्पताल में शुक्रवार से उनका इलाज चल रहा था।

गुरनाम शुक्रवार सुबह घायल हो गए थे, जब पाकिस्तानी सैनिकों ने उन्हें निशाना बनाया, क्योंकि कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ के बड़े प्रयास को नाकाम करने में उनकी अहम भूमिका रही थी।

शहीद जवान के पिता कुलबीर सिंह ने कहा, 'मेरा बेटा बहादुर था। उसने देश के लिए अपनी जान दे दी। उसकी शहादत से हम सभी खुश हैं। मुझे खुशी है कि मेरा बेटा देश के काम आया।' उन्होंने कहा, 'मोदी सरकार से हमारी अपील है कि हमें पाकिस्तान से जंग चाहिए।'

पाकिस्तान की ओर से इंटरनेशनल बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लंघन जारी है। शुक्रवार को आरएस पुरा के साथ ही रजौरी में भी फायरिंग हुई। दिन में भी पाकिस्तान की तरफ से हीरानगर, सांबा और अखनूर में फायरिंग की गई।

भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान की सीमा में भारत की जवाबी कार्रवाई से भारी नुकसान हुआ है। बीएसएफ ने सीमा पर निगरानी बढ़ा दी है। सीमा से सटे इलाकों में रहने वाले लोगों को घरों के अंदर रहने को कहा गया है।

राजनाथ सिंह बोले - दो मुंहतोड़ जवाब :-


केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ को पाकिस्तान की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने को कहा है। बीएसएफ के आईजी जम्मू रेंज डी के उपाध्याय ने बताया कि सीमा पार से फिर फायरिंग हो रही है। हम उसका मुंहतोड़ जवाब देंगे। वे सबक याद रखेंगे।
loading...
हमारे Facebook पेज को फॉलो करे

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

0 comments :

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.