Saturday, 22 October 2016

UP Election 2017 : शिवपाल बोले - शपथ पत्र दे सकता हूं कि अखिलेश ही बनेंगे सीएम!

नई दिल्ली : समाजवादी परिवार में घमासान के बीच शुक्रवार को जिलाध्यक्षों और महासचिवों के बीच प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा अखिलेश ही सरकार बनने पर मुख्यमंत्री बनेंगे। मैं इसके लिए शपथ पत्र दे सकता हूं। और इतना ही नहीं आप सभी और मुख्यमंत्री कहें तो मैं अध्यक्ष पद छोड़ सकता हूं



शिवपाल करीब पांच साल बाद प्रदेश अध्यक्ष बने हैं। इस कुर्सी को संभालने के बाद पहली बार श्री यादव यहां पार्टी मुख्यालय में जिलाध्यक्षों और महासचिवों से मुखातिब थे।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इस बैठक में शामिल नहीं हुए। करीब पांच घण्टे से ज्यादा चली इस मैराथन बैठक में शिवपाल ने सभी जिलाध्यक्षों को बोलने का मौका दिया।

उन्होंने धैर्य से मौजूदा हालात के दौर में जिलों में पार्टी की स्थिति को समझा। उन्होंने आगामी 5 नवम्बर को लखनऊ में पार्टी के 25 वें स्थापना दिवस पर आयोजित रजत जयंती सम्मेलन की तैयारियों पर भी अपनी राय रखी। सभी को सुनने के बाद शिवपाल ने माइक संभाला तो वे भावुक हो गये।

उन्होंने कहा अगर मेरे प्रदेश अध्यक्ष बनने से दिक्कत है तो मुख्यमंत्री कहें मैं तत्काल अध्यक्ष पद छोड़ दूंगा। इतना ही नहीं यदि आप लोग प्रस्ताव कर मुझे अध्यक्ष पद छोड़ने को कहें तो  मैं अध्यक्षी छोड़ दूंगा।

शिवपाल के इस कथन पर पूरे डा। राममनोहर लोहिया सभागार में खामोशी पसर गयी। सभी ने एक स्वर से कहा आप प्रदेश अध्यक्ष रहिए मगर अखिलेश यादव को निर्विवाद मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करें।

इस पर शिवपाल ने कहा मैं तो लगातार ही अखिलेश को ही मुख्यमंत्री बनाने की बात कह रहा हूं। फिर भी शपथ पत्र देकर कह सकता हूं कि जब भी सपा की सरकार बनेगी अखिलेश ही मुख्यमंत्री होंगे।

इसके साथ ही शिवपाल ने पार्टी से निकाले गये युवा नेताओं और अखिलेश टीम के तीन एमएलसी की तरफ इशारा करते हुए अगर नेताजी (मुलायम) तथा पार्टी के बारे में कोई गलत बयानी करेगा तो क्या कार्रवाई नहीं होगी?

यदि मैंने गलत कार्रवाई की है तो यहां सभागार में बैठे आप लोग बताएं। इस पर सभी जिलाध्यक्ष और महासचिवों समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी शिवपाल के फैसले को जायज ठहराया।

सपा प्रदेश अध्यक्ष ने बैठक में आये पदाधिकारियों से 5 नवम्बर को आयोजित होने वाले सम्मेलन में ज्यादा से ज्यादा सहभागिता से जुड़ने और भारी भीड़ जुटाने का आह्वान किया।


उन्होंने जिलों में पार्टी संगठन को सुदृढ़ कर विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटने को भी कहा। श्री यादव ने कहा पार्टी ने जिन्हें अभी तक प्रत्याशी घोषित कर दिया है उन्हें नेताजीका चेहरा मानते हुए जिताने में पूरी ताकत संगठन की लगायें।
loading...

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

0 comments :

Propller Push

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.