Thursday, 18 August 2016

गाय ले जाते BJP कार्यकर्ता को मार डाला

नई दिल्ली : कर्नाटक के तटीय उडुप्पी जिले में भारतीय जनता पार्टी के एक सक्रिय कार्यकर्ता को बीती रात VHP और हिंदू जागरण वेदिक (एचजेवी) के कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से पीट पीटकर मार डाला।

उडुपी जिले के सुप्रीटेंडेंट ऑफ पुलिस केपी बालकृष्णा के अनुसार, प्रवीन पुजारी पर वीएचपी और एचजेवी के कार्यकर्ताओं ने उस समय हमला कर दिया जब वे दो गायों को कथित तौर पर बूचड़खाने ले ले जा रहे था।

आपको बता दे की यह इलाका करकाला तालुक के हेब्री पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आता है। बालकृष्णा ने बताया कि प्रवीन पुजारी पर हमला बुधवार की रात करीब 8.15 पर हुआ और रात 11 बजे ब्रह्मवार अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई।

प्रवीन के साथ अक्षय देवदिगा भी थे जिन्हें वीएचपी और हिंदू जागरण वेदिक के कार्यकर्ताओं ने मारा। अक्षय का अभी इलाज चल रहा है। जैसे ही सूचना मिली कि प्रवीण और अक्षय दो गायों को बूचड़खाना ले जा रहे हैं, वीएचपी और एचजेवी के लगभग 20 कार्यकर्ता इकट्ठे हो गए और उन्होंने गाय ले जा रही गाड़ी को रोका और दोनों पर हमला कर दिया।

पुलिस ने पुष्टि की है कि दोनों पर धारदार हथियार से हमला किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हमलावर हिंदू जागरण वेदिक के कार्यकर्ता हैं और इस संगठन का निर्माण दो महीने पहले हुआ है। इससे पहले वे वीएचपी के सदस्य कहलाते थे।
Source@BBC
loading...

Source : rajsthan patrika, samaya live, ndtv, news18 hindi, navbharat times, jagran, nai dunia, live hindustan, jansatta

Read This :

loading...

0 comments :

Propller Push

© 2011-2014 Hamari Khabar. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.